Ranji Trophy: Up In Strong Position Due To Half-centuries Of Rinku-dhruv, No Play In Haryana-rajasthan Match – Amar Ujala Hindi News Live

0

Ranji Trophy: UP in strong position due to half-centuries of Rinku-Dhruv, no play in Haryana-Rajasthan match

रणजी ट्रॉफी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


आक्रामक बल्लेबाज रिंकू सिंह और ध्रुव जुरेल के नाबाद अर्धशतकों की मदद से उत्तर प्रदेश ने शुक्रवार को यहां केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में एलिट ग्रुप-बी में पहली पारी में पांच विकेट पर 244 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने पर रिंकू 103 गेंदों में 71 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि उनका साथ ध्रुव जुरेल 54 रन बनाकर देर रहे थे। रिंकू ने सात चौके और दो छक्के जड़े जबकि ध्रुव ने अपनी पारी में चार चौके और एक छकका लगाया। केरल की तरफ से श्रेयस गोपाल (1/33) सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उत्तर प्रदेश की शुरुआत खराब रही थी और 85 रन पर उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद यूपी की आधी टीम 124 रन पर पवेलियन लौट गई थी। फिर रिंकू और ध्रुव ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाज छठे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। 

हरियाणा और राजस्थान के बीच नहीं हुआ पहले दिन का खेल

हरियाणा और राजस्थान के बीच शुक्रवार को यहां रणजी ट्रॉफी में एलिट ग्रुप-ए में पहले दिन का खेल खराब रोशनी के चलते एक भी गेंद फेंके बिना नहीं हो पाया।

दिल्ली को लगे शुरुआती झटके

अबिन मैथ्यू (2/9) और गौरव यादव (2/22) की शानदार गेंदबाजी की मदद से पुडुचेरी ने शुक्रवार को यहां रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की टीम को पहली पारी में शुरुआती झटके दिए। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर दिल्ली ने 40 रन पर चार विकेट गंवा दिए। हिम्मत सिंह (नाबाद 06) और क्षितिज शर्मा (नाबाद 01) क्रीज पर डटे हुए थे। दिल्ली की टीम ने छह रन ही बनाए थे कि गौरव ने कप्तान यश ढुल (02) को बोल्ड कर दिया। फिर 30 रन के स्कोर पर अबिन ने लक्ष्य थरेजा (19) को पगबाधा करके पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद वैभव शर्मा (09) और आयुष बदोनी (02) ने भी निराश किया।

वेंकटेश और सारांश के अर्धशतकों से मध्य प्रदेश ने बनाए 7 विकेट पर 291 रन

वेंकटेश अय्यर (89) और सारांश जैन (नाबाद 87) के अर्धशतकों की मदद से मध्य प्रदेश ने शुक्रवार को यहां रणजी ट्रॉफी में एलिट ग्रुप-बी में उत्तराखंड के खिलाफ पहली पारी में सात विकेट पर 291 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय सारांश जैन का साथ अनुभव अग्रवाल (नाबाद 12) निभा रहे हैं। वेंकटेश ने 110 गेंदों की पारी में 13 चौके लगाए जबकि सारांश 196 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। उत्तराखंड के लिए मयंक मिश्रा (2/28) और राजन कुमार (2/65) ने अहम विकेट चटकाए। मध्य प्रदेश की शुरुआत खराब रही और उसके तीन बल्लेबाज 35 रन पर ही पवेलियन लौट गए थे।

First appeared on www.amarujala.com

Leave A Reply