Hyundai Motor और Kia ने Samsung Electronics से मिलाया हाथ, कनेक्टेड कार तकनीक पर काम करेंगी कंपनियां

0

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor और उसकी कोरियन साझेदार Kia ने कनेक्टेड कार तकनीक के लिए स्मार्टफोन निर्माता Samsung Electronics के साथ समझौता किया है। ये तकनीक कार-टू-होम और होम-टू-कार दोनों फीचर्स प्रदान करेगी। इसकी मदद से भविष्य में लोगों के घरों और वाहनों के बीच कनेक्टिविटी को अनुकूलित करना है। आइए,पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai और Kia ने Samsung से मिलाया हाथ 

कनेक्टेड कार तकनीक Hyundai और Kia के ग्राहकों को अपने वाहनों के बिल्ट-इन इंफोटेनमेंट सिस्टम के माध्यम से टच और वॉयस कमांड का उपयोग करके दूर से डिजिटल उपकरणों को मैनेज करने की क्षमता का आनंद लेने में मदद करेगी। इस तकनीक की मदद से विभिन्न कार कार्यों की निगरानी के लिए AI वाले स्पीकर, टेलीविजन और स्मार्टफोन एप्लिकेशन के माध्यम से अपने वाहन को दूर से नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें- Honda 2Wheelers India ने दिसंबर 2023 में बेची 3 लाख से ज्यादा यूनिट, पिछले साल के मुकाबले हुई 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी

कैसे काम करेगी ये तकनीक? 

यह तकनीक हुंडई और किआ ग्राहकों को अपने वाहन से ‘Home Mode’ एक्टिव करके अपने घरों को वाहनों के साथ जोड़ने में भी मदद करेगी। ये टेक्नोलॉजी घर पर रजिस्टर्ड एयर कंडीशनर और एयर इंटेक को चालू करेगी, रोबोट वैक्यूम क्लीनर को एक्टिव करेगी और रोशनी को चालू करेगी, जिससे एक आरामदायक और सुखद रहने का वातावरण तैयार होगा।

दूसरी ओर, बाहर निकलते समय यूजर अनावश्यक रोशनी को बंद करने के लिए ‘अवे मोड’ शुरू करना चुन सकता है, उनकी अनुपस्थिति में जगह को साफ रखने के लिए रोबोट वैक्यूम क्लीनर को एक्टिव कर सकता है और वाहन के एयर कंडीशनिंग को आरामदायक तापमान पर रख सकता है।

हुंडई और किआ पहले से ही अन्य तकनीकी कंपनियों के माध्यम से कार-टू-होम और होम-टू-कार सेवाएं प्रदान कर रही हैं। कार-टू-होम सर्विस लाइट, प्लग, गैस, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनिंग और हीटर जैसे घरेलू उपकरणों के साथ कनेक्टिविटी प्रदान करती है। वाहन के लिए होम-टू-कार सर्विस एयर कंडीशनिंग, रिमोट स्टार्ट और इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग जैसे फीचर्स ऑफर करती है।\

यह भी पढ़ें-2024 Kawasaki Eliminator 500 भारत में लॉन्च, 5.62 लाख रुपये है कीमत; जानिए फीचर्स और खासियत

First appeared on www.jagran.com

Leave A Reply